Histats.com © 2005-2014 Privacy Policy - Terms Of Use - Check/do opt-out - Powered By Histats Hitoolbar Feedback help us to translate

Monday, 31 August 2015

diesel petrol price down in india

पेट्रोल-डीजल हुए सस्ते

 अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी को देखते हुए पेट्रोल की दरों में 2 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 50 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई। इस माह पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तीसरी बार कमी की गई है। नई दरें सोमवार आधी रात से लागू हो गईं।

अब दिल्ली में मंगलवार से पेट्रोल 63.20 रुपये प्रति लीटर की जगह 61.20 रुपये प्रति लीटर मिलेगा। इस कटौती में स्थानीय लेवी भी शामिल है। इसी तरह से अब डीजल 44.95 रुपये की जगह 44.45 रुपये प्रति लीटर मिलेगा।

इससे पहले तेल और पेट्रोलियम कंपनियों ने 15 अगस्त को पेट्रोल में 1.27 रुपये और डीजल की कीमतों में 1.17 रुपये की कटौती की थी। जबकि एक अगस्त को पेट्रोल में 2.43 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 3.60 रुपये प्रति लीटर की कमी की गई थी।

इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आईओसी) ने एक बयान में कहा कि पिछले दिनों कीमतों में बदलाव के बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आई है। हालांकि इस दौरान डॉलर के मुकाबले रुपये की कीमत में कमी आई है। इन सबको देखने के बाद उपभोक्ताओं को कीमतों में आई कमी का लाभ देने का निर्णय लिया गया।

No comments:

Post a Comment